रविवार, 13 जून 2021

मेरा जन्मदिन (My Birthday)



14/06/1993 को मेरा जन्म हुआ था। इसकी संख्या को आप जोड़ते हैं तो 21 आता है यानी कि यह साल। 

14+06+1={21}, 
9+9+3={21}.

          अभी तक जितनी जिंदगी बीती है बहुत ही खुशहाल और आनंदमय बीती है। बीतते हुए साल के साथ मेरी खुशियां भी 20 से बढ़कर 21 होती चली गई। 2020 और 2021 की यदि बात की जाए तो बहुत लोग कहेंगे यह साल अच्छा नहीं रहा। लेकिन यदि इसे दूसरे नजरिए से देखें तो हम समझ सकते हैं कि इन दोनों सालों में हमें अपने आप को समझने का कितना मौका मिला। मुझे लगता है कि फिर हमें अपनी जिंदगी में शायद ही ऐसा समय दोबारा मिले जिसमें हम स्वयं को बेहतर तरीके से समझ सके।
        खैर अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य में आपको बहुत ज्यादा असमंजस में नहीं डालेंगे लेकिन एक Quotation जरूर कहेंगे जो कि मुझे लगता है कि शायद यह मेरे ऊपर ज्यादा सटीक बैठता है। बाकी आप Comment करके बता सकते हैं।

All Men are Created Equal but only LEGENDS are born in June. 

इस परिस्थिति में स्वयं को आप सभी स्वस्थ एवं खुश रखें ताकि हम पुनः 2022 में साथ मिलकर खुशियां मना सकें।

And Happy Birthday to Me.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें