बुधवार, 28 दिसंबर 2022

चाय☕ सुट्टा🚬 बार। (Chai☕ Sutta🚬 Bar)

        "चाय☕ सुट्टा🚬 बार" नाम देखकर और अपने आप को दिलासा देते हुए रेस्टुरेंट में प्रवेश किये तभी सामने लगे एक स्टीकर पर नजर पड़ी। बड़े-बड़े लाल अक्षरों में लिखा हुआ था - No Smoking Zone. कथनी एवं करनी में अंतर होता हैं यह कहावत आज फिर से चरितार्थ हो गई। मैंने अपने दोस्त से कहा - भाई चाय पियो बाकी मत पढ़ो। मेरे दोस्त ने Chocolate Hot Coffee मैंने Adark Chai एवं French Fries मंगाई। Product के नाम तो बहुत अच्छे लग रहे थे। 05 मिनट के अंदर उन्होंने कुल्हड़ में एक चाय एवं एक कॉफ़ी, सॉरी!!! चॉकलेट हॉट कॉफी लाई। चॉकलेट के नाम पर उसने कॉफ़ी के ऊपर में थोड़ी सी लाइने बना दी थी। मैंने कहा - भाई हॉट है थोड़ा सम्हल कर पीना। उसने मेरी बात को सही मान ली इस दुविधा में उसे ठंडी कॉफ़ी पीनी पड़ी। हम लोगों की चाय-कॉफी खत्म हो चुकी थी लेकिन उसका French Fries अभी तक आया नहीं था। हम लोग wait करते-करते जब थक गए तब waiter को बुलाया। waiter ने आते ही कहां - sir, तैयार हो रहा है। तुरन्त लाते हैं। लगभग 10 मिनट बाद उसने छोटे से प्लेट में पूरी तरह भरकर के आलू का भुजिया लाया। जिसमें ना हल्दी का पता चल रहा था ना ही तेल का फिर भी भुजिया था। 

मैंने उसे कहा - भाई तुम्हारा कंबीनेशन सही नहीं है। 

उसने कहां - कैसे सर ?

मैंने कहा - एक बार चाय लाते हो उसके आधे घंटे बाद ये आलू का भुजिया।

उसने कहां - सर ये भुजिया नही हैं, French Fries हैं।

मैंने कहा - हां, वही French Fries😊 एक काम करो 02 चाय और लाओ।

उसने 02 चाय☕☕ तुरन्त ला दी, ऐसा लगा पहले से ही बना कर रखा हो। फिर हमने चाय और French Fries का आनंद लिया एवं बातों का लंबा दौर चलता रहा।



      इस चाय का बिल 140 आया था, खैर ये तो अलग बात है लेकिन चाय और भुजिया का कॉन्बिनेशन अच्छा लगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें