शुक्रवार, 23 अप्रैल 2021

शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थान और मै

        आज यानी कि 23/04/2021 दिन शुक्रवार से ठीक 3 साल 4 माह और 11 दिन पहले 12/12/2017 को मैंने शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान साई कॉलेज ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग को ज्वाइन किया था। उस दिन से लेकर आज तक मेरा प्रयास यही है कि प्रशिक्षुओं को जो भविष्य के भावी शिक्षक है उनके अंदर कला का समावेश किया जाए। मैं इस कार्य में सतत अग्रसर भी हूं। पिछले दिनों Live Class में मैंने उन्हें कुछ कलाकृतियां बनाने का अभ्यास कराया था। उम्मीद से बेहतर परिणाम आये जिन्हें मैं आप सभी के साथ साझा कर रहा हूं। 

निजता की दृष्टि से मैंने नाम एवं फोटो प्रकाशित नहीं किया है। 


































उम्मीद है आपको प्रशिक्षुओं की मेहनत पसंद आई होगी। अंतिम में मैं वह पत्र साझा कर रहा हूं जिसे मैं  बार-बार पढ़ता हूं जो कि मुझे हमेशा प्रेरित भी करता है।

 आप भी पढ़ें।👇👇👇






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें