सोमवार, 4 सितंबर 2023

शिक्षक दिवस👨🏼‍🏫 (Happy Teachers Day)

 


#शिक्षक_दिवस 👨🏼‍🏫 हमेशा से मेरे लिए ख़ास लम्हों में से एक रहा है। विद्यालय में पढ़ते वक्त शिक्षक दिवस के उपलक्ष में ₹1 का एक टिकट विद्यालय की तरफ से मिलता था,  जिसे पॉकेट पर लगाकर एक सप्ताह तक स्कूल जाते थे। विद्यालय एवं महाविद्यालय की पढ़ाई समाप्ति के बाद जब करियर चुनने की बारी आई तो मेरा पहला चयन शिक्षक बनना ही रहा। 2017 से लेकर 2022 तक जीवन में विभिन्न उतार-चढ़ाव आए लेकिन मैंने कभी भी शिक्षा एवं शिक्षण के कार्य को नहीं छोड़ा।


         मेरे विभिन्न आदरणीय गुरुजनों एवं शुभचिंतकों के आशीर्वाद🙌 से आज ही के दिन 05/09/2022 को वस्त्र मंत्रालय, भारत सरकार के सर्वोपरि शिक्षण संस्थान राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (National Institute of Fashion Technology) में शिक्षण कार्य कराने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। NIFT की मेरी इस एक साल की बेमिसाल यात्रा को शब्दों एवं चित्रों के माध्यम से बयां नहीं किया जा सकता लेकिन फिर भी मैं कुछ चित्रों के माध्यम से उसे एक कोलॉज के रूप में आप सभी के बीच साझा कर रहा हूं। उम्मीद है कि मेरी इस यात्रा एवं अनुभव को देखकर आपसभी भी गौरवान्वित महसूस करेंगे। 🙏🏻













 पुनः आप सभी आदरणीय गुरुजनों एवं शुभचिंतकों के चरणों में सादर प्रणाम 🙏🏻


#Happy_Teachers_Day

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें