सोमवार, 5 फ़रवरी 2024

मेरे प्यार को ठुकराने वाला एक दिन पछताएगा।



मेरे प्यार को ठुकराने वाला,

एक दिन पछताएगा।

दूर-दूर तक ढूंढेगा,

पर मुझको कहीं न पाएगा।


मेरे प्यार को ठुकराने वाला...


आज उसे कितना गुरूर है,

बात तक नहीं करता है।

वर्षों गुजरे मुझे कभी,

वो याद तक नहीं करता है।


वो भी क्या दिन थे,

 जब दिन की शुरुआत नहीं होती थी।

 उसका एक मैसेज देखे बिना।


अब तो सदियाँ सी बीती जा रही हैं,

मेरी ज़िन्दगी।

 तुम्हारी एक मधुर मुस्कान के बिना।


लेकिन, मेरे दिल का पागलपन भी छुपा नहीं है,

इस दुनिया से।

आवारा बना बैठा हूँ मैं,

उसके एक दर्शन के बिना।


 मेरे दिल की गजब कलाकारी तो देखो,

हर तेरा दर्द छुपा लेता है आह तक नहीं करता है।

जहन में इसके क्या हैं,

मुझे बताये बिना।


गीतों से मेरे एक दिन,

वो भी अपना मन बहलाएगा।

दिल से उसको रिहा कर दिया हैं,

शायद!!! लौट के एक दिन तो आएगा।


मेरे प्यार को ठुकराने वाला…


किसको सदियों तक रहना है दो पल का यह मेला है,

लोगों से जो गिरा हुआ है हर वह शक्स अकेला है।


जोर चला किसका किस्मत पर,

होना है सो होता है।

तुमसे क्या मैं करूं शिकायत,

वक्त ने मुझसे खेला है।


उस पर लिखे गीत मेरे,

जब सारा जमाना गायेगा।

तब वो मुझको अपना कह कर,

किस्मत पर इतरायेगा।


मेरे प्यार को ठुकराने वाला एक…


    विश्वजीत कुमार✍️

 सभार - सोशल मीडिया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें