रविवार, 4 अगस्त 2019

हां, मैं बदलाव के साथ बदलने वाला हूं। (Haa, Mai badlaw ke sath badalane wala hun.)



हाँ, मैं बदलाव के साथ बदलने वाला हूँ।


हर परिस्थिती में मैं अपने आप को सिद्ध करने वाला हूँ।
हाँ, मैं बदलाव के साथ बदलने वाला हूँ।

तुम लाख विपत्तियां खड़ी कर दो, मेरे सामने!!!
मैं उन सब से हँसकर निकलने वाला हूँ।

हाँ, मैं बदलाव के साथ बदलने वाला हूँ।

एक कार्य मे प्रसिद्धी मिली तो क्या, 
मैं अपने प्रत्येक कार्य में प्रसिद्धी पाने वाला हूँ।
तुम्हारे द्वारा बिछाये इन अंतराजाल को 
तोड़कर आगे बढ़ने वाला हूँ।

हाँ, मैं बदलाव के साथ बदलने वाला हूँ।

तुम्हारे हर एक अदा की मैंने तारिफे की,
अब मैं तुमसे अपनी तारिफ कराने वाला हूँ।
छायाकंन, चित्रकला और कलमकारी के बाद 
और किसी कार्य में भी सिद्धहस्त होने वाला हूँ।

हाँ, में बदलाव के साथ बदलने वाला हूँ।

कला, कम्प्युटर और ड्रामा के साथ सम्प्रेषण का Study कराता हूँ। 
"स्वम की समझ” विषय के अलावा बाकि पेपरों को भी 
मैं तुम्हे समझाने वाला हूँ।

हाँ, मैं बदलाव के साथ बदलने वाला हूँ।

मैंने देखा एक सपना जब में स्नातक में था, 
साथ में मेरे भी हो Ph.D. की उपाधी। 
RET (रेट) तो मैंने Qualified कर लिया, 
और उसके बाद Ph.D. की उपाधी भी धारण करने वाला हूँ।

हाँ, मैं बदलाव के साथ बदलने वाला हूँ।


-विश्वजीत कुमार

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें